Home        Biography      In News        Videos        Work as MP        MPLADS      City Beautiful      Downloads       Write to me

25 July, 2010

भाजपा पूरे देश में लीगल सैल गठित करेगी : सत्यपाल जैन

DainikTribuneOnline.com
शिमला, 24 जुलाई (निस)। भाजपा विधि प्रकोष्ठ के नवनियुक्त राष्ट्रीय प्रभारी एवं हिमाचल प्रदेश भाजपा के पूर्व प्रभारी सतपाल जैन ने कहा है कि पार्टी पूरे देश में ब्लॉक स्तर पर लीगल सैल का गठन करेगी। इतना ही नहीं इनकम टेक्स व सेल टेक्स के लिए बनी छोटी अदालतों तक लीगल सैल का गठन करना उनकी प्राथमिकता रहेगी।
उन्होंने कहा कि गुजरात के गृह राज्य मंत्री अमित शाह के खिलाफ सीबीआई की चार्जशीट को जल्दबाजी में दाखिल किया गया है। ... केंद्र की यूपीए सरकार सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है और ऐसी परंपरा को शुरू करना सही नहीं है। सतपाल जैन शनिवार को यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व ने उनको जो जिम्मेदारी सौंपी है, उस पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व उन्होंने उत्तराखंड और फिर हिमाचल प्रदेश के भाजपा प्रभारी के तौर पर अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा से निभाने का प्रयास किया है। अब जब उनको राष्ट्रीय स्तर पर विधि प्रकोष्ठ का जिम्मा सौंपा गया है, तो इस पर भी खरा उतरने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि देश में सभी राज्यों में भाजपा विधि प्रकोष्ठों की स्थापना करेगी। इसके लिए न सिर्फ जिला स्तर पर ऐसे प्रकोष्ठ स्थापित किए जाएंगे, बल्कि ब्लॉक स्तर पर जहां-जहां न्यायालय होंगे, वहां पर इस तरह के प्रकोष्ठों की स्थापना करना उनकी प्राथमिकता रहेगी।
नवनियुक्त भाजपा विधि प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय प्रभारी ने कहा कि पार्टी के स्तर पर इस तरह प्रकोष्ठों की स्थापना करने के कई उद्देश्य हैं।
पहला यह कि निचले स्तर से लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं को जोड़ा जाए और इसमें सेवानिवृत्त जजों के अनुभवों का लाभ उठाया जाए।
दूसरा यह कि जहां पर पार्टी सत्तारूढ़ है, वहां पर सरकार की मदद की जाए और जहां पर अन्य दल राज कर रहे हैं, वहां पर व्याप्त खामियों को जनहित याचिकाओं या अन्य माध्यमों से सामने लाना है।